हम हैं आपके साथ

यह हमारी नवीनतम पोस्ट है:


कृपया हिंदी में लिखने के लिए यहाँ लिखे

आईये! हम अपनी राष्ट्रभाषा हिंदी में टिप्पणी लिखकर भारत माता की शान बढ़ाये.अगर आपको हिंदी में विचार/टिप्पणी/लेख लिखने में परेशानी हो रही हो. तब नीचे दिए बॉक्स में रोमन लिपि में लिखकर स्पेस दें. फिर आपका वो शब्द हिंदी में बदल जाएगा. उदाहरण के तौर पर-tirthnkar mahavir लिखें और स्पेस दें आपका यह शब्द "तीर्थंकर महावीर" में बदल जायेगा. कृपया "आपको मुबारक हो" ब्लॉग पर विचार/टिप्पणी/लेख हिंदी में ही लिखें.

शुक्रवार, अक्तूबर 19, 2012

आपके जन्मदिन उत्सव

आपके जन्मदिन उत्सव पर
आज तुम जिंदगी की राहों में
छोड़ आई हो कितने ढेर से दिन
अब उन्हें ढूँढना भी मुशिकल है
अब वहां लौटना भी नामुमकिन.
यह नया साल की जिंदगी तुम्हें
झिलमिलाते चिराग दे जाये
जिनके एहसास से हो दुःख तुम्हें
हसरतों के वो दाग ले जाये
फिर जब आये यह जन्मदिन उत्सव
तुम मेरा गीत गुनगुना लेना
यूँ ही जब शाम डूबने को हो
याद का एक "दिया" (दीपक) जला लेना.
 रब से दुआ कर रहे हैं हम,
आपके पास आये कोई गम
आपके जन्मदिन पर खुदा से  
यह मांगते हैं हम,
 हर कामयाबी चूमें आपके कदम". 
"हो मुबारक यह जन्मदिन तुम्हें, 
जहाँ तुम्हारा आबाद रहे,
जब तक दुनियां चलती रहे,
तब तक तुम्हारी याद रहे"
"नववर्ष खुशियों भरा मिलें"

इस साल का हर दिन  तुम्हें खुशियों भरा मिलें
जब भी मुझे मिलो तो बस हँसता हुआ मिलो
जिस राह भी तू जाये मंजिल की तलाश में
खुदा करें तुझे तेरी मंजिल का हर निशां मिले
हर सुबह तुझे इक नई ख़ुशी मिले
आपके जीवन का हर पल यूँ ही फूले-फले
पतझड़ कभी जो आये तो दुआ है मेरी
तुझे सदा फूलों-सा महकता चमन मिले.

वाह ! कमाल हो गया दोस्तों. आज( 20 अक्टूबर ) मेरे अलावा जिन चार अन्य दोस्तों का जन्मदिन है. उनमें से एक वकील Pawan Mowar Pranay , दूसरी गायिका Sonu Kakkar, तीसरी पत्रकार Vandana Singh और चौथे बिजनेस मैंन पवन जैन है. यानि सभी समाज में अपना अपना योगदान दे रहे है. यह सब मेरी आई.डी में शामिल दोस्त है. इसको कहते है कि जब देता है तो भगवान छप्पर फाड़ के देता है. मैं अपने अन्य सभी दोस्तों के लिए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ और बहुत सारी शुभकामनाओं के साथ अपनी बात बस इन्ही शब्दों के साथ खत्म करता हूँ कि:-


"हमारी तरफ से जन्‍मदिवस पर ढेरों शुभकामनाएं और हार्दिक बधाई मित्र, सदैव आपका जीवन सुखमय रहे. परमपिता आपको रोग दोष मुक्त जीवन प्रदान कर दीर्घायु बनाये, माँ भारती की सेवा और रक्षा हेतु आपको और अधिक साहस,सामर्थ, इच्छाशक्ति प्रदान करें, आप प्रगति पथ पर निरंतर उन्नति प्राप्त करें, आपकी यश कीर्ति इस संसार के समस्त कोनों में सूर्य के प्रकाश की तरह ऊर्जा और चन्द्रमा के प्रकाश की भांति शीतलता प्रदान करें, दुःख, शोक, भय आपको छूकर भी ना निकले.उस सर्वशक्तिमान परमपिता परमेश्वर से यह प्रार्थना है कि मेरी हर प्रार्थना को जो मैंने आपके लिए की है,वो पूर्ण हो."
दोस्तों ! एक ओर रोचक बात हम ओर सोनू कक्कड एक-दूसरे से मात्र पांच सौ मीटर की दूरी पर रहते थें. मगर हम एक-दूसरे के दोस्त अभी कुछ समय पहले ही बने है. वैसे इनके पिताश्री आदि हमें काफी समय से जानते हैं. उनके पापा के विज्ञापन हमारे "शकुन्तला टाइम्स" में प्रकाशित हुए है ओर मैंने "सोनू कक्कड-नेहा कक्कड" की काफी "माता की भेंटे" पत्रकारिता के क्षेत्र में आने से पहले ही सुनी हुई है. बाद में कभी प्रत्यक्ष रूप से सुनने का मौका नहीं मिला. वैसे सी.डी., टी.वी., सोनी टी.वी., इंटरनेट आदि पर खूब सुना है. इसके अलावा ओर भी बहुत से रोचक तथ्य है.

एक और याद इस लिंक को देखकर ताजा करें. 

2 टिप्‍पणियां:

  1. आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों का आनन्द में" शनिवार 18 मार्च 2017 को लिंक की जाएगी ....
    http://halchalwith5links.blogspot.in
    पर आप भी आइएगा ....धन्यवाद!

    उत्तर देंहटाएं

अपने बहूमूल्य सुझाव व शिकायतें अवश्य भेजकर मेरा मार्गदर्शन करें. आप हमारी या हमारे ब्लोगों की आलोचनात्मक टिप्पणी करके हमारा मार्गदर्शन करें और हम आपकी आलोचनात्मक टिप्पणी का दिल की गहराईयों से स्वागत करने के साथ ही प्रकाशित करने का आपसे वादा करते हैं. आपको अपने विचारों की अभिव्यक्ति की पूरी स्वतंत्रता है. लेकिन आप सभी पाठकों और दोस्तों से हमारी विनम्र अनुरोध के साथ ही इच्छा हैं कि-आप अपनी टिप्पणियों में गुप्त अंगों का नाम लेते हुए और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए टिप्पणी ना करें. मैं ऐसी टिप्पणियों को प्रकाशित नहीं करूँगा. आप स्वस्थ मानसिकता का परिचय देते हुए तर्क-वितर्क करते हुए हिंदी में टिप्पणी करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...